About-us




इस अत्याधुनिक युग में जहा हम तकनीकी रूप से बहुत आगे निकल रहे है, पर वही  दूसरी ओर हम आध्यात्मिक रूप से पिछड़ते जा रहे है ! भारतीय संस्कृति आध्यात्मिक ज्ञान का वो गढ़ है जिसका खजाने तर्क और तथ्य से भरपूर है, परन्तु हमारी युवा पीढ़ी इस ज्ञान से वंचित है और इसका  लाभ नहीं उठा पा रही है ! जहा एक ओर तकनीक ने सब कुछ इंसान की हथेली पे ला दिया पर हमारा आध्यात्मिक ज्ञान अभी भी किताबों और साहित्यों में ही दबा रह गया ! Spiritual Gossips का मकसद है इस आध्यात्मिक ज्ञान और आध्यात्मिक चीजों के पीछे के दिलचस्प तर्क और तथ्य को आप तक पौछाना ! Spiritual Gossips आध्यात्मिक ज्ञान और पौराणिक कथाओ का वो संग्रह है, जिससे आप भारतीय संस्कृति के बारे में अधिक जान पाएंगे !

Spiritual Gossips आपको हमारे पूर्वजो द्वारा गढ़ी कहानिया और उनमे छुपे रोचक तथ्य और दिलचस्प तर्क से अवगत कराएगा ! Spiritual Gossips पर उपलब्ध जानकारी विभिन्न साधु संतो के द्वारा लिखे गए साहित्ये से प्रेरित है !

Disclaimer 

इस पृष्ठ पर पोस्ट की गई कहानियां और जानकारी सूचनात्मक, प्रेरणादायक और पढ़ने के उद्देश्यों के लिए हैं, और वे कॉपीराइट धारक की संपत्ति हैं और इसमें कोई कॉपीराइट उल्लंघन का इरादा नहीं है ! अगर हमने यहां कुछ पोस्ट किया है जिसके लिए आपको लगता है कि आपके पास कॉपीराइट है और इसे जनता के साथ साझा करना नहीं चाहते हैं !  चित्रों / तस्वीरों जो इस पेज पे डाले गए है, वो हमने इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न प्लेटफार्मों से लिया है, जो किसी भी सहमति के बिना चित्र / फोटो का उपयोग करने के लिए खुले हैं ! कृपया हमें लिखें  spiritualgossips@gmail.com




Comments

Popular Posts

क्या है रामायण में घास के तिनके का रहस्य

क्यों करते है हम धार्मिक स्थल की सीढ़ियों को प्रणाम ?

आखिर किसने पिया पूरे "समुद्र" को ?